पल्स सफलता की कहानी(PULES MOTIVATION STORY)


    PULES MOTIVATION STORY

https://www.gyansager.com/wp-content/uploads/2017/09/Screenshot_20170914_113305.

 

यह कहावत तो सुनी होगी-:“बूंद बूंद से सागर बनता है”

लेकिन एक एक रुपए करके 300 करोड़ रुपए तक का यह सफर आपने नहीं सुना होगा
वही मैं बात करने जा रहा हूं pulse Candy के बारे में.
लांच होने के मात्र 8 महीने के बाद 100 करोड़ की कमाई की. और मात्र 2 सालों में 300 करोड़ रुपए का बिजनेस कर चुका है सबसे कम समय में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली candy है.

रजनीगंधा, पास-पास तथा कैच मसाला बनाने वाली कंपनी डीएस ग्रुप में पल्स कैंडी का निर्माण किया.2 साल पहले इस कच्चे आम की फ्लेवर वाली Candy को बाजार में उतारा गया था. जिसके बाद इस Candy ने विश्व की बड़ी बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ दीया. तथा लोगों की जुबान पर अपनी जगह बना ली.
ऐसा नहीं है कि किसी ने इस कच्चे आम की कैंडी पहले नहीं खाई. कच्चा मेंगो बाइट कच्चे आम की ही Candy है. पर एक अलग सोच के साथ मार्केट में इस Candy को उतारा गया. जिसमें कच्चा मैंगो फ्लेवर के साथ साथ कुछ खट्टी मीठा मसालों का उपयोग किया गया. शुरुआत में इस Candy का नाम इतना ज्यादा विख्यात हुआ के लोगों ने इस Candy के पूरे डिब्बे को ही खरीद.
इसी वजह से मार्केट में इसकी डिमांड ज्यादा हो गई और सप्लाई कम जिसकी वजह से यह बाजार से यह ब्लैक में मिलने लगा और कुछ लोकल कंपनियों ने इसका डुप्लीकेट भी निकालना चालू कर दिया था.

इस Candy को सबसे पहले फरवरी 2015 में ट्रायल के लिए गुजरात में लॉन्च किया गया था तथा गुजरात में इससे अच्छा रिस्पॉन्स मिलने पर इस Candy को पूरे देश में लॉन्च किया गया. तथा कुछ ही महीनों बाद इस Candy का उपयोगिता इतना ज्यादा किया जाने लगा यह ₹1 में मिलने वाली कैंडी 1-1 करके 2 सालों में 300 करोड़ का एक बड़ा बिजनेस स्थापित कर लिया
नतीजा यह निकला कि इसने OREO बिस्किट बनाने वाली बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी को पीछे छोड़ दिया.
डीएस ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट का कहना है की pules अपने बेहतरीन स्वाद की वजह से लोगों की जुबान तथा लोगों के दिलों में अपना एक स्थान बना चुका है. तथा जल्द ही इस सिंगापुर, अमेरिका तथा इंग्लैंड में लॉन्च किया जाएगा.

इससे पता चलता है एक बेहतरीन सोच इच्छा और कार्य करने की क्षमता किसी व्यक्ति के अंदर है तो उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता वह खुद-ब-खुद लोगों के बीच अपनी जगह बना लेगी.
एक बात कही गई है- ‘”व्यक्ति कुछ भी सोचे सकता है, और जो सोच सकता है वह प्राप्त कर सकता है'”
यही पल्स कैंडी की कहानी आशा करता हूं आपको अच्छी लगी होगी.

मोटिवेशन बातें जानने तथा पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
Read page –www.gyansager.com
Read page- www.actualdesire.com

Add Comment

%d bloggers like this: